Home International Nepali Cultural Program- नेपाल से आए कलाकारों ने प्रस्तुतियों से बांधा समां

Nepali Cultural Program- नेपाल से आए कलाकारों ने प्रस्तुतियों से बांधा समां

318
0
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के शांतिवन परिसर में शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें नेपाल से आए कलाकारों ने नेपाली संस्कृति के साथ भारतीय संस्कृति को दर्शाती एक से बढक़र एक प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। 
 

मंच पर जैसे ही कलाकारों ने मयूर नृत्य की प्रस्तुति दी तो पूरा हॉल तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा। कलाकारों के संगीत की धुन पर सुर और ताल की लय और अभिनय की गहराई ने सभी को भाविविभोर कर दिया। वहीं छोटी-छोटी बालिकाओं ने चंद मामा….चंदा मामा गीत के बोल पर नृत्य प्रस्तुत किया। इसके अलावा बंदर की वेशभूषा में कलाकारों ने नृत्य के साथ संदेश दिया। मां दुर्गा की प्रस्तुति में बालिकाओं ने मां की महिला, गुणगान और शक्ति रूप पेश किया। 

इस मौके पर संस्था की मुख्य प्रशासिका दादी जानकी, जनरल मैनेजर बीके मुन्नी बहन, शांतिवन के मुख्य अभियंता बीके भरत, नेपाल के सेवाकेंद्रों की निदेशिका बीके राज बहन सहित देशभर से पधारे 15 हजार से अधिक भाई-बहन उपस्थित रहे। इस दौरान नेपाल में संस्था की आध्यात्मिक सेवाओं के 50 वर्ष पूर्ण होने पर बीके मुन्नी बहन ने शॉल ओढ़ाकर बीके राज बहन का सम्मान किया।

फोटो- प्रस्तुति देते बच्चे।